श्रद्धा वार्ष्णेय ने 95% अंक प्राप्त कर विद्यालय किया टॉप

बिल्सी: आज सी.बी.एस.ई. 12 वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। स्कूल की छात्रा श्रद्धा वार्ष्णेय ने 95% अंक प्राप्त कर विद्यालय में टॉप किया है। नदीम सैफी ने 94.2% प्राप्त कर दूसरा स्थान, हेमांग उपाध्याय एवं ध्रुव वर्मा ने 94% अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से तीसरा स्थान, सक्षम वार्ष्णेय ने 93.4% प्राप्त कर चौथा स्थान एवं तनिष्क वर्मा ने 93.2% अंक प्राप्त कर विद्यालय में पांचवा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की छात्रा श्रद्धा वार्ष्णेय ने विज्ञान वर्ग, नदीम सैफी ने गणित वर्ग, काव्यांशी वार्ष्णेय ने वाणिज्य वर्ग, अंजलि वार्ष्णेय ने हुयुमिनिटीज वर्ग में विद्यालय टॉप किया। इसके अतिरिक्त यशी वार्ष्णेय ने 93%, वैभव कुमार ने 92.6%, कृष्णा उपाध्याय ने 92.2%, ऋतू पाठक ने 92%, वैशाली भारध्वाज एवं वैष्णवी महेश्वरी ने 91.6%, नवेद हुसैन एवं काव्यंशी वार्ष्णेय ने 91.2%, विवेक शाक्य एवं आर्यन महेश्वरी ने 90% अंक प्राप्त कर स्कूल के परीक्षा परिणाम में सराहनीय योगदान दिया। कई बच्चों को आशातीत सफलता मिली तो कई बच्चों ने स्कूल स्तर पर सबसे अधिक अंक प्राप्त किए। विद्यार्थियों को डॉयरेक्टर अनुज वार्ष्णेय एवं प्रधानाचार्या रूपा माहेश्वरी ने मिठाई खिलाकर बच्चों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।
उल्लेखनीय है कि बाबा इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान रखता है। ग्रामीण आंचल में शिक्षा की अलख जगाते इस स्कूल ने न केवल शिक्षा प्रोत्साहन के लिए बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं बल्कि स्कूल के डॉयरेक्टर अनुज वार्ष्णेय की युवा सोच स्कूल के छात्र एवं छात्राओं की प्रतिभा और सपनों को एक नई उड़ान दे रही है। विद्यालय का उद्देश्य है कि स्कूल के विद्यार्थी देश और प्रदेश स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवायें।
उक्त जानकारी देते हुए विद्यालय चेयरमैन नरेन्द्र बाबू वार्ष्णेय ने कहा कि स्कूल की इस सफलता के लिए स्टॉफ, स्कूल के अध्यापकगणों की कड़ी मेहनत, छात्रों की लगन और अनुशासन के साथ साथ अभिभावकों के सहयोग को श्रेय देते हुए सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी और बेहतर भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर बातचीत के दौरान जानकारी देते हुए डायरेक्टर अनुज वार्ष्णेय ने बताया कि उनका उद्देश्य शिक्षा के लिए बेहतर मापदंड स्थापित करना है जिससे बच्चों में हर चुनौती का सामना करने का आत्मविश्वास पैदा हो और स्कूल के शिक्षा स्तर की गुणवत्ता को कसौटी पर परखा जा सके।
विद्यालय प्रधानाचार्या रूपा माहेश्वरी ने सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को उत्तम परीक्षा परिणाम के लिए बधाई दी और कहा कि हमारा उद्देश्य हमेशा से ही छात्र एवं छात्राओं को उच्चस्तरीय शिक्षा उपलब्ध करवाने के साथ-साथ उनकी प्रतिभा को हर क्षेत्र में निखारकर एक बेहतर नागरिक बनाने का रहा है।
प्रशासक उत्कर्ष सक्सेना ने विद्यालय के उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम एवं इस कामयाबी के लिए सभी बच्चों को बधाई दी, जिन्होंने अपनी मेहनत एवं लगन से उत्कृष्ट अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।
इस अवसर पर समस्त बाबा परिवार मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: कॉपीराइट अधिनियम के अनुसार इस न्यूज़ पोर्टल का कंटेंट कॉपी करना गैरकानूनी है