मुख्यद्वार पर दीपक जला‌ कर दीपोत्सव

क्षत्रिय सभा बदायूं अयोध्या में राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर 5 अगस्त 2020 को आवासों के मुख्यद्वार पर दीपक जला‌ कर दीपोत्सव बनाएगी।
क्षत्रिय सभा बदायूं के संरक्षक एडवोकेट ‌भगबान सिंह चौहान ने आज यह बात क्षत्रिय सभा बदायूं की आन लाइन बैठक में कही ।श्री चौहान ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के हम व॑सज है । क्षत्रियों के लिए यह बात विशेष सम्मान की है कि प्रभु के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन हो रहा है।
जिला अध्यक्ष डा०शैलेन्द्र कुमार सिंह ने रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि क्षत्रियौ के लिए इस त्योहार का विशेष महत्व है। सभी क्षत्रिय अपनी अपनी बहिनों से राखी बंधवाते समय उसकी शिक्षा व अच्छी परवरिश का वचन दै तभी इस पर्व की सार्थकता है।
बैठक का संचालन करते हुए जिला महामंत्री धर्म वीर सिंह एडवोकेट ने क्षत्रिय सभा की प्रगति की जानकारी देते हुए सदस्यता पर जोर दिया।
जिला महामंत्री ने अवगत कराया कि शीघ्र ही पदाधिकारियों की सूची जारी की जाएगी। सभी पदाधिकारियों को सदस्य होना पहली प्राथमिकता है।
आकाश दीप सिंह ने सुझाव दिया कि कोविड -19 से बचाव रखते हुए सभा के कार्यो को गति प्रदान करनी है।भानु प्रताप सिंहने कहा कि आधार बाले क्षत्रियौ को ही पदाधिकार सौंपे जाए,जिस पर सभी ने सहमति जताई।
कु॑० पुलकित सिंह ने जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों कै क्षत्रिय भाइयों को सभा से जोड़ कर उन्हें दायित्व देने पर‌ वल दिया।
आनलाइन बैठक के समय अनेक क्षत्रिय बन्धुओं ने मोबाइल से भी अपने विचार रखे।
बैठक में निर्भय सिंह,ब्रजेश सिंह,शलिल प्रताप सिंह,अमन सिंह,दिग्य विजय सिंह, ओमवीर सिंह, हेमन्त ठाकुर, सुमित ठाकुर,अरवेन्द्र पाल सिंह प्रधान,अनिल कुमार सिंह, कुलदीप सिंह चौहान एवं यदुवीर सिंह ने भाग लिया।
अध्यक्षता डा०शैलेन्द्र कुमार सिंह व संचालन जिला महामंत्री धर्म वीर सिंह एडवोकेट ने किया।
अन्त में वैठक में उपस्थित हुए सभी सदस्यों ने राज्यसभा सांसद, उद्योगपति ठाकुर अमर सिंह की आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: कॉपीराइट अधिनियम के अनुसार इस न्यूज़ पोर्टल का कंटेंट कॉपी करना गैरकानूनी है