नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में दुनिया में आए 2,30,000 पॉजिटिव केस

कोरोना संक्रमण के हालिया आंकड़ों से पता चलता है कि पुष्ट मामलों की संख्या लगातार बढ़ ही रही है. बता दें कि पिछले तीन दिनों में कोरोना संक्रमण के तीन सबसे बड़े आंकड़े आए हैं. शुक्रवार को कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में 2 लाख 28 हजार लोग संक्रमित हुए थे. भारत में अबतक साढ़े आठ लाख लोग कोरोना वायरस कोरोना वायरस की चपेट में है दुनिया में एक बार फिर संक्रमण का रिकॉर्ड कायम किया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक पिछले 24 घंटे में दुनिया भर में 2 लाख 30 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. संयुक्त राष्ट्र की सबसे बड़ी स्वास्थ्य संस्था WHO ने कहा कि कोरोना से प्रभावित देशों में अमेरिका एक बार फिर नंबर वन रहा. यहां पर पिछले 24 घंटे में 66 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस रिकॉर्ड किए गए. WHO के इन आंकड़ों में कोरोना संक्रमण की रिपोर्टिंग में हुई देरी के कारण छूटे आंकड़े शामिल नहीं हैं. माना जाता है कि असल आंकड़ा रिपोर्ट किए गए डेटा से कहीं ज्यादा है.
कोरोना संक्रमण के हालिया आंकड़ों से पता चलता है कि पुष्ट मामलों की संख्या लगातार बढ़ ही रही है. बता दें कि पिछले तीन दिनों में कोरोना संक्रमण के तीन सबसे बड़े आंकड़े आए हैं. शुक्रवार को कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में 2 लाख 28 हजार लोग संक्रमित हुए थे. बता दें कि जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनियाभर में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 1.27 करोड़ के करीब पहुंच गई है, जबकि इससे होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 564,000 से अधिक हो गई हैं. विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने अपने नवीनतम अपडेट में बताया है कि रविवार की सुबह तक कुल मामलों की संख्या 12,681,472 थी, जबकि इससे होने वाली मौतों की संख्या 564,420 हो गई है.
कोरोना वायरस से भारत में अबतक 8 लाख 49 हजार 553 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. हालांकि यहां 5 लाख 34 हजार 621 लोग ठीक हो चुके हैं. भारत में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 22 हजार 674 है। कृपया सतर्क, रहें, सुरक्षित रहें, लोक डाउन का पालन करें। गौरतलब है उत्तर प्रदेश में अब सप्ताह में 2 दिन शनिवार और रविवार को पूर्णतया बंद रहेगा।
ताजा खबरों की जानकारी के लिए बने रहें, बाबा न्यूज़ के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: कॉपीराइट अधिनियम के अनुसार इस न्यूज़ पोर्टल का कंटेंट कॉपी करना गैरकानूनी है