WhatsApp में आए के इन नए फीचर्स के बारे में जानते है क्या आप ?

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए ऐनिमेटेड स्टिकर्स, वॉट्सऐप वेब के लिए डार्क मोड, QR कोड्स, KaiOS समेत कई शानदार फीचर लेकर आया है। नए अपडेट में कंपनी ने ग्रुप विडियो कॉलिंग को भी पहले से बेहतर किया है। वॉट्सऐप के सारे नए फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किए गए हैं। आने वाले कुछ हफ्तों में यह भारत में भी उपलब्ध हो जाएंगे। आइए डीटेल में जानते हैं वॉट्सऐप के इन नए फीचर्स के बारे में।

वॉट्सऐप ऐनिमेटेड स्टिकर्स

वॉट्सऐप स्टिकर्स का इस्तेमाल यूजर काफी समय से कर रहे हैं, लेकिन नए ऐनिमेटेड स्टिकर्स के साथ कंपनी यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और शानदार बनाना चाहती है। कंपनी का मानना है कि नए स्टिकर्स के आने से यूजर अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स से और बेहतर तरीके से कनेक्ट हो पाएंगे। नए स्टिकर्स रोलआउट करने के बारे में वॉट्सऐप ने कहा, ‘वॉट्सऐप स्टिकर्स यूजर्स के बीच एक-दूसरे से कम्यूनिकेट करने के लिए काफी पॉप्युलर हो रहे हैं। इस वक्त दुनिया भर में रोज अरबों स्टिकर्स भेजे जा रहे हैं। हम इस बार नए ऐनिमेटेड स्टिकर्स पैक को रोलआउट कर रहे हैं ताकि चैटिंग मजेदार और एक्सप्रेसिव हो।’

QR कोड्स

स्टिकर्स के साथ ही वॉट्सऐप ने QR कोड्स फीचर की भी घोषणा कर दी है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को नए कॉन्टैक्ट्स ऐड करने में आसानी होगी। अब यूजर सेंडर के भेजे गए QR कोड को स्कैन करके अपने कॉन्टैक्ट्स में जोड़ सकेंगे।

वेब के लिए आया डार्क मोड

इस साल की शुरुआत में वॉट्सऐप ने अपने मोबाइल ऐप के लिए डार्क मोड लॉन्च किया था। अब कंपनी इसी डार्क मोड को वेब यूजर्स के लिए लाई है जो वॉट्सऐप को लैपटॉप या डेस्कटॉप पर यूज करते हैं। यह फीचर आने वाले कुछ दिनों में सभी यूजर्स को मिल जाएगा।

मजेदार हुई ग्रुप कॉलिंग

वॉट्सऐप ने हाल में ग्रुप विडियो कॉल मेंबर्स की संख्या को चार से बढ़ा आठ कर दिया था। अब कंपनी ने विडियो कॉलिंग फीचर को और बेहतर बनाने की कोशिश की है। यूजर अब चाहें तो ग्रुप विडियो कॉलिंग के दौरान के दौरान उस यूजर को फुल स्क्रीन पर देख सकेंगे जिसपर वह फोकस करना चाहते हैं। इसके लिए यूजर को उस यूजर के विडियो को देर तक प्रेस करना होगा जिसे वे फुल स्क्रीन पर देखना चाहते हैं। कंपनी ने KaiOS यूजर्स के लिए स्टेटस उपलब्झ करा दिया है। अब KaisOS यूजर भी ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स की तरह स्टेटस अपडेट कर सकते हैं। यह स्टेटस 24 घंटे के बाद डिलीट।

रोचक खबरों के लिए बने रहिये बाबा न्यूज़ के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: कॉपीराइट अधिनियम के अनुसार इस न्यूज़ पोर्टल का कंटेंट कॉपी करना गैरकानूनी है